Home » राँची की टीम जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में

राँची की टीम जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में

by KhelMedia
धनबाद 09 दिसंबर: रांची की टीम जेएससीए अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई है। सुपर लीग के अपने दूसरे व अंतिम मैच में गुरुवार को रांची ने हजारीबाग को 146 रनों के अंतर से बुरी तरह हरा खिताबी दौर में पहुंच गया। 

उधर टाटा डिगवाडीह स्‍टेडियम में बोकारो ने पश्चिम सिंहभूम को 24 रनों से हराकर फाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों को अभी जिंदा रखा है। हालांकि उसका फाइनल में प्रवेश की संभावना शुक्रवार को धनबाद और पश्चिम सिंहभूम के मैच के परिणाम पर निर्भर करता है।
जियलगोरा स्‍टेडियम में रांची ने टॉस जीत पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 42.4 ओवर में 214 रन बनाए। अतुल राज ने 53, अभिनव सागर ने 41, विवेक कुमार सिंह ने 28, सर्वेश कुमार ंिसह ने 21 रन बनाए। हजारीबाग के विकास कुमार ने 34 पर दो, साक्ष्‍य मिश्रा ने 34 पर दो और लव कुमार गुप्‍ता ने 26 पर दो विकेट लिए।
जबाब में हजारीबाग की टीम 21.4 ओवर में 68 रनों पर आउट हो गई। लव गुप्‍ता ने 19 और शमी अख्‍तर ने 13 रन बनाए। ऋतिक यादव ने 32 पर चार, वैभव विशाल ने 18 पर तीन और सर्वेश सिंह ने बिना कोई रन दिए दो विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच ऋतिक यादव चुने गए। उन्‍हें मुख्‍य अतिथि बीसीसीएल लोदना एरिया के वित्‍त प्रबंधक टीएन हाजरा ने पुरस्‍कार प्रदान किया। इस अवसर पर मैच रेफरी मनोज यादव व डीसीए के संयुक्‍त सचिव बीएच खान मौजूद थे।

उधर टाटा डिगवाडीह स्‍टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करती हुई बोकारो की टीम 49.1  ओवर में 173 रनों पर आउट हो गई। बोकारो ने एक समय 42 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद आदित्‍य कुमार (67) और सौरभ गुप्‍ता (36) ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 86 रन जोड़ अपनी टीम को संकट से उबार लिया। साहिल सिंह ने 16 रन बनाए। पश्चिम सिंहभूम के वरूण कुमार सिंह ने 26 पर पांच, अनुज उरांव ने 31 पर तीन और गौरव सिंह ने 26 पर दो विकेट लिए। 
जवाबी पारी में पश्चिम सिंहभूम की टीम 43.1 ओवर में 149 रन ही बना सकी। मोहिब अब्‍बास और आशीष तंवर ने 27-27 और रोहित कुमार ने 14 रन बनाए। आर्यन कुमार ने 28 पर तीन, साहिल सिंह ने 36 पर दो और कृष्‍ण यादव ने 14 पर दो‍ विकेट लिए। मैन ऑफ द मैच चुने गए आदित्‍य कुमार को मुख्‍य अतिथि डीसीए के कोषाध्‍यक्ष ललित जगनानी ने पुरस्‍कार प्रदान किया।
 इस अवसर पर मैच रेफरी मिलन दत्‍ता, डीसीए के महासचिव बिनय कुमार सिंह, संयुक्‍त सचिव बाल शंकर झा, अंपायर रमेश कुमार व प्रशांत कुमार आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Comment