Home » कटिहार जिला सीनियर लीग में सन्नी किकेट एकेडमी व बी डिवीज़न में ऑफिसर्स सीसी विजयी

कटिहार जिला सीनियर लीग में सन्नी किकेट एकेडमी व बी डिवीज़न में ऑफिसर्स सीसी विजयी

by KhelMedia

[ad_1]

कटिहार 12 मार्च: स्वर्गीय रंजन यादव स्मृति कटिहार जिला क्रिकेट लीग डिवीजन-ए-सत्र 2020-21 में आज का मैच इस्लामिया क्रिकेट क्लब बनाम सन्नी क्रिकेट अकादेमी के बिच खेला गया। कटिहार क्रिकेट के लिए आज सुबह एक बुरी खबर के साथ हुई कटिहार के सर्वश्रेष्ठ आल राउंडर में से एक एन.एफ.रेलवे कटिहार और कटिहार जिला के पूर्व कप्तान रहे दीपक कपूर उर्फ़ कपूर दा का निधन हो गया वो काफी दिनों से बीमार अवस्था में थे सुबह टॉस से पहले उनकी याद में खिलाडियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

टॉस इस्लामिया के कप्तान ने जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया पर चन्दन 48 नाबाद अमन 26 और विशाल सिंह 17 के अलावा इस्लामिया का कोई भी बल्लेबाज सन्नी अकादेमी के गेंदबाज़ो का सही से सामना नहीं कर पाया और टीम 24.3 ओवर में 120 रनो पे सिमट गयी  .अमन अंकित ने कसी हुई गेंदबाज़ी करते हुए 27/4 विकेट चटकाए जबकी अनुभवी गेंदबाज़ गौतम ठाकुर 15/2, आदित्य सिंह 25/3 और आदर्श प्रखर ने 31/1 सफलता हासिल की।

आसन लक्ष्य का पीछा करने उतरी सन्नी अकादेमी की पारी शुरू से ही संकट में रही क्यूंकि उनके विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे पर एक छोर से आदर्श प्रखर ने जिम्मेदारी भरी 78 गेंदों में नाबाद 41 रनो की पारी खेलकर अपने टीम की नैय्या पार लगाई। इस्लामिया के गेंदबाज़ अभिज्ञान शांडलिया ने काफी कसी हुई गेंदबाज़ी करते हुए 41/5 विकेट चटकाए जबकी आकाश डे ने 30/1 विकेट लिए। मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार सन्नी के आदर्श प्रखर को उनकी बेहतरीन पारी के लिए दिया गया। आज निर्णायक की भूमिका सुमाभो घोष टॉमपी और अजीत सिंह ने निभाई जबकी स्कोरिंग साहिल रज़ा ने की।

कटिहार बी डिवीज़न लीग में ऑफिसर्स क्रिकेट क्लब 106 रनो से जीता। 

राजेंद्र स्टेडियम के तत्वाधान में कटिहार जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित बी-डिवीजन जिला क्रिकेट लीग सत्र 2020-21में आज का मुकाबला ऑफिसर्स क्रिकेट क्लब बनाम नाईट क्रिकेट क्लब के बिच खेला गया जिसमे ऑफिसर्स के कप्तान सूरज कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया।

निर्धारित 35 ओवर के खेल में ऑफिसर्स ने 29.4 ओवर में 177 रन बनाये जिसमे सर्वाधिक योग मोनू गुप्ता का रहा जिसने 38 रन बनाये जबकी नूर आलम ने 30 और कप्तान सूरज ने 21 रनो का योगदान दिया वहीं गेंदबाज़ी में नाईट क्रिकेट के दिवाकर सिंह ने 24/4 और सुजीत कुमार ने 43/3 विकेट लिए  .

लक्ष्य का पीछा करते हुए नाईट क्रिकेट के बल्लेबाज ऑफिसर्स के सटीक गेंदबाज़ी के आगे 15.3 ओवर में मात्र 71 रनो पे सिमट गयी इसकी वजह नूर आलम की धारदार गेंदबाज़ी रही उसने 10 रन देकर 4 अहम विकेट चटकाए जबकी मनीष कुमार ने 13/3 और सुमित कुमार ने 14/2 विकेट लिए  .मैन ऑफ़ द मैच का पुरस्कार नूर आलम को उनकी आल राउंड प्रदर्शन के लिए दिया गया। निर्णायक की भूमिका आज भरत भूषण झा और शुभम कुणाल सिंह ने निभाई जबकी स्कोरिंग राजनारायण और सिद्धांत ने की मैच रेफरी की भूमिका में संजीव सिंह थे  .

जिला सचिव रितेश कुमार ने बताया के कल का ए-डिवीजन में मुकाबला फ्रेंड्स क्रिकेट अकेडमी बनाम डी.आर.एस.सी.रेलवे के बिच जबकी बी-डिवीजन में मुकाबला न्यू स्पोर्टिंग क्लब बनाम राजेंद्र स्पोर्टिंग क्लब के बिच खेला जायेगा!

[ad_2]

Source link

Related Articles

Leave a Comment