Saturday, June 12, 2021
HomeBiharबीसीए इंटर जोनल अंडर-19 में अनिकेत, अश्लोक, यशराज और आदित्य आनंद चमके।

बीसीए इंटर जोनल अंडर-19 में अनिकेत, अश्लोक, यशराज और आदित्य आनंद चमके।


पटना 11 मार्च: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे अंतर जोनल ट्रायल मैच में आज मैच स्थल पटना में सेंट्रल जोन ने शाहाबाद जोन को 39 रन से जबकि मैच स्थल सोनपुर में पाटलिपुत्र जोन ने मगध जोन को 94 रनों से पराजित किया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि मैच स्थल पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में आज सुबह सेंट्रल जोन और शाहाबाद जोन के बीच मुकाबला खेला गया।
जिसमें शाहाबाद के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया और सेंट्रल जोन को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

सेंट्रल जोन की ओर से बल्लेबाज अनिकेत कुमार ने 127 गेंदों पर ताबड़तोड़ 100 रनों की शतकीय पारी खेली और विश्व प्रिया के 60 रनों की अर्धशतकीय पारी व राजा कुमार के 30 रन और गुलशन कुमार के 26 रन की उपयोगी पारी के सहारे निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 269 रनों का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए शाहाबाद जोन के सामने 270 रनों का लक्ष्य रखा।शाहाबाद जोन की ओर से गेंदबाज धनेश चौहान और राहुल कुमार ने दो-दो विकेट झटके जबकि रंजीत कुमार को एक सफलता हासिल हुई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी शाहाबाद के बल्लेबाज प्रकाश कुमार के 39 रन, विक्रम सिंह के 32 रन, रंजीत कुमार के 29 रन, तरुण कुमार सिंह के 26 रन, निशांत कुमार सिंह के 24 रन और अंकित राज के 20 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 45.1 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 230 रन ही बनाने में सफल रही और शाहाबाद को सेंट्रल जोन के हाथ हो 39 रनों से हार झेलनी पड़ी।सेंट्रल जोन के गेंदबाज विश्व प्रिया, मोहम्मद अजहर, कुणाल और सुमित कुमार ने दो-दो विकेट झटकने में सफल रहे।

मैच स्थल सोनपुर के खेल मैदान पर आज पाटलिपुत्र जोन और मगध जोन के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें पाटलिपुत्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में बल्लेबाज अश्लोक के 94 रनों की अर्धशतकीय पारी, प्रकाश के 48 रन और शिवम के 47 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 7 विकेट खोकर 283 रनों का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए मगध जोन के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा।मगध जॉन की ओर से गेंदबाज आर्यन ने 55 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके।जबकि नमन गौरव और आदित्य राज को एक-एक सफलता हासिल हुई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मगध जोन के बल्लेबाजों को पाटलिपुत्र के गेंदबाज आदित्य आनंद ने बांधे रखा और घातक व किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में तीन मैडेन ओवर के साथ महज 19 रन खर्च कर 6 विकेट झटकते हुए मगध जोन की कमर तोड़ दी।

लेकिन मगध जोन के एकमात्र बल्लेबाज यशराज ने साहसिक पारी खेलते हुए 63 सालों की और शतकीय पारी खेली।जबकि अंकित राज ने 32 रन और नमन गौरव ने 29 रनों का योगदान दिया लेकिन टीम की हार को टालने में असफल रहे और पूरी टीम 39.3 ओवरों में पाटलिपुत्र टीम के गेंदबाजों के सामने 189 रनों पर सिमट गई और पाटलिपुत्र आने इस मैच को 94 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया।आदित्य आनंद के घातक गेंदबाजी के अलावे अश्लोक ने महज 11 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि रेशु को 1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!