Saturday, June 12, 2021
HomeBiharन्यायालय ने दिया बीसीएल कराने की हरी झंडी

न्यायालय ने दिया बीसीएल कराने की हरी झंडी


पटना 15 मार्च: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के नियम और विनियम के प्रावधानों के तहत गठित “गवर्निंग काउन्सिल” बिहार प्रीमियर लीग(बिहार क्रिकेट लीग) के संचालन व आयोजन कराने हेतु वैधानिक रूप से अधिकृत एकमात्र संस्था है।

गवर्निंग कौंसिल बिहार क्रिकेट एसोसिएशन को अपना वार्षिक प्रतिवेदन बीसीए के वार्षिक आमसभा की बैठक में समर्पित करती है और सीधे जेनरल बॉडी के प्रति उत्तरदायी है। उल्लेखनीय है कि बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव रवि शंकर प्रसाद सिंह एवं युवा खेल फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष कुन्दन कुमार सिंह के द्वारा मिलीभगत कर, तिथियों में हेर-फेर कर और फर्जी दस्तावेज/एकरारनामा बनाकर बर्खास्त सचिव संजय कुमार के साथ षड्यंत्रपूर्वक गुटबंदी कर के बिहार क्रिकेट लीग के आयोजन पर रोक लगाने हेतु टाइटल सूट संख्या 88/2021 माननीय अवर न्यायाधीश,पटना सदर के न्यायालय में दायर किया था एवं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का पक्ष/दलील बिना सुने हुए न्यायालय ने अंतरिम आदेश में यथापूर्व स्थिति का आदेश पारित किया था।

लेकिन बिहार क्रिकेट एसोसिएशन तथा प्रतिवादियों के विद्वान अधिवक्ताओं का पक्ष सुनने के बाद माननीय न्यायालय द्वारा दायर टाइटल सूट के यथापूर्व स्थिति को निरस्त कर दिया तथा बिहार क्रिकेट लीग को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कराने की अनुमति प्रदान की है।वादी पक्ष की तरफ से माननीय पटना उच्च न्यायालय के करीब 5 विधिवेत्ता तथा प्रतिवादी बीसीए, बीसीएल व अन्य की तरफ से विद्वान अधिवक्ता श्री मिथिलेश कुमार, श्री राजेश कुमार व श्री साकेत तिवारी ने बहस की।

माननीय अवर न्यायाधीश के कोर्ट में उपस्थित बीसीएल के गवर्निंग काउन्सिल के चेयरमैन सोना सिंह, संयोजक ओमप्रकाश तिवारी तिवारी, बीसीए के जीएम नीरज राठौर, जीएम धर्मवीर पटवर्धन व बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि बिहार में क्रिकेट खिलाड़ियों की कोई हानि नही होने दिया जायेगा। यह न्याय और क्रिकेट की जीत है।

इस मौके पर बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय सिंह , एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, इंफ्रास्ट्रक्चर कमेटी के चेयरमैन आनंद कुमार, टूर्नामेंट कमिटी के चेयरमैन संजय सिंह, सुबीर मिश्रा, सुभाष पांडे,मनोज सिंह तथा सभी क्रिकेट प्रशासकों ने ख़ुशी जाहीर की और न्यायाधीश व न्यायालय के प्रति आस्था रखते हुए आभार प्रकट किया और बिहार के प्रतिभावान खिलाड़ियों को बधाई दी।

 



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!