कानपूर 12 मई: उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ इस कोरोना महामारी में जरूरतमंदो की मदद करने के लिए आगे आया है। यूपीसीए कोरोना से संक्रामित प्रदेश के लोगो को ऑक्सीजन कन्संट्रेटर उपकरण उपलबध कराएगा। आपको मालूम हो की कोरोना महामारी ने पुरे देश में मातम मचा रखा है इस बिच कोरोना संक्रमित लोगो को ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग बढाती जा रही जिससे एजेंसियों के पास लगी कतार लगी है।

इस समस्या को देखते हुए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन आगे आया और प्रदेश में संक्रमितों को ऑक्सीजन कन्संट्रेटर उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। लेकिन उपकरण उन्ही समाज सेवी संस्थाओ को प्रदान किया जायेगा जो निस्वार्थ इस महामारी में लोगो को मदद करने के लिए ततपर है। यह निश्चित ही ऑक्सीजन सिलेंडर की जगह को कम करेगा।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने फ़िलहाल 10 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर उपकरण बिना किसी आर्थिक मदद के कंपनी से ख़रीदा है। एक उपकरण की कीमत 1.50 लाख है। इसे देने के लिए यूपीसीए ने एक शर्त रखा है की इसका उपयोग करने के बाद इसे वापस एसोसिएशन को देना होगा। फिलाहल एसोसिएशन यह उपकरण कानपूर के कोरोना संक्रमितों को देने में वरीयता देगी। इसके बाद बजट के हिसाब से उपकरण खरीद अन्य शहरो में दिया जायेगा।

इस पर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के महाप्रबंधक अनुराज गुप्ता ने मीडिया को बताया की देश सहित पुरे प्रदेश में कोरोना से ऑक्सीजन की समस्या बनी हुए है। इस समस्या को कम करने की कोशिश के चलते यूपीसीए के सचिव युद्ववीर सिंह ने कोरोना संक्रमितों की मदद के करने के लिए ऑक्सीजन की उपकरण खरीद रहे है जो एक दो दिन में एसोसिएशन को मिल जायेगा।

इस विषय पर यूपीसीए सचिव ने कहा” यह हमारा छोटा सा प्रयास है। शासन ने अभी तमाम संगठनों से इंसानियत के नाते मदद की अपेक्षा जताई है तो हमारा भी फर्ज बनता है मदद करे। जबकि जिला स्पोर्ट्स एसोसिएशन मुरादाबाद के सचिव विजय गुप्ता ने कहा कि यूपीसीए की यह एक अच्छी पहल है। शहर के सक्षम लोग व् संस्थानों को उपकरण खरीदना चाहिए जिससे ऑक्सीजन की कमी का एक विकल्प और मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here