उधम सिंह नगर 11 अप्रैल: क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उधम सिंह नगर के तत्वधान में जिला क्रिकेट लीग प्रतियोगिता का पहला मैच काशीपुर हाइलैंडर क्रिकेट एकेडमी में हुआ जिसमें काशीपुर हाइलैंडर स्पोर्ट्स अकैडमी और डीपीएस स्पोर्ट्स एकेडमी के मध्य खेला गया।

हाइलैंडर स्पोर्ट्स अकैडमी काशीपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया ।हाइलैंडर की तरफ से मोहम्मद नाजिम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 64 गेंदों पर शतकीय पारी खेलते हुए 106 रन बनाए जिसमें की शानदार 6 छक्के और 8 चौके रहे। जिसमें मोहम्मद साजिद ने 52 रन ,नीतीश जोशी ने 47 रन सागर ने 35 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया। इस प्रकार हाइलैंडर स्पोर्ट्स एकेडमी ने 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर 385 रनो का विशाल स्कोर डीपीएस स्पोर्ट्स एकेडमी रुद्रपुर के समक्ष रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीपीएस स्पोर्ट्स अकैडमी रूद्रपुर की टीम मात्र 207 रनों पर ऑल आउट हो गई। डीपीएस की तरफ से उत्कर्ष ढींगरा ने अपनी टीम के लिए 98 रन जोड़े मगर उनका साथ कोई भी बल्लेबाज नहीं दे पाने के कारण टीम 207 रन पर ऑल आउट हो गई ।डीपीएस की तरफ से नवदीप ने 47, मनोज कुमार ने 24 रनों का योगदान दिया ।वही स्पोर्ट्स अकैडमी हाइलैंडर की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए 5् मोहम्मद नाजिम ने 5 विकेट लिए और जतिन विर्क ने 3 विकेट इस प्रकार मोहम्मद नाजिम के हरफनमौला खेल के बदौलत हाइलैंडर स्पोर्ट्स अकैडमी 178 रनों से मैच जीत लिया।

इस मैच के मैन ऑफ द मैच मोहम्मद नाजिम रहे जिन्होंने अंदर ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के लिए 106 रन और 5 विकेट भी लिए। इस मैच के अंपायर गौरव फर्त्याल तथा गौरव नेगी ,ऑनलाइन स्कोरर नीरज कुमार ,ऑफलाइन स्कोरिंग मैनुद्दीन द्वारा की गई। मैच के रेफरी मोहम्मद कादर खान को रहे। इस अवसर पर हाइलैंडर स्पोर्ट्स एकेडमी के एमडी ,संजय ठाकुर, शैलेश कुमार ,भरत पंथ मौजूद रहे।रूद्र लायंस क्रिकेट एकेडमी और जय हिंद क्रिकेट क्लब ने अपने-अपने मैच जीते

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उधम सिंह नगर के तत्वधान में चल रही जिला क्रिकेट लीग प्रतियोगिता का दूसरा और तीसरा मैच एमिनीटी स्पोर्ट्स ग्राउंड , एमेनिटी स्कूल ग्राउंड पर खेले गए।एमेनिटी स्पोर्ट्स ग्राउंड पर रूद्र लायंस और विश्वनाथ क्रिकेट क्लब सितारगंज के मध्य दूसरा मैच खेला गया ।

विश्वनाथ क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रूद्र लायंस क्रिकेट क्लब रुद्रपुर में 50 ओवर में 10 विकेट पर 267 रनों का योगदान दिया ।रूद्र लॉयन क्रिकेट क्लब की तरफ से दिनेश पवार ने 52, यश शुक्ला ने 41, मोहित कुमार ने 36 और मोहम्मद शहर ने 35 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया।विश्वनाथ क्रिकेट क्लब की तरफ से सूरज और केशव कुमार ने तीन-तीन विकेट तथा कप्तान अमरनाथ ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विश्वनाथ क्रिकेट क्लब 147 रनों पर ऑल आउट हो गई ।जिसमें आदित्य सरना ने 36 रन ,संजीव गंगवार ने 32 रन तथा निर्भय कुमार ने 26 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया ।रूद्र लायंस की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद फैहद ने 5 विकेट लिए तथा विकास कुमार ने तीन विकेट लिए। शानदार खेल प्रदर्शन करने पर मोहम्मद फहद को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया ।इस मैच के अंपायर महिंद्र रजवार तथा मोहशीन खान ,ऑनलाइन स्कोरर सूरज मौर्य और तरुण कुमार थे।

एमेनिटी स्कूल क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे मैच में जय हिंद क्रिकेट क्लब और डायमंड क्रिकेट क्लब खटीमा के मध्य खेला गया।

जिसमें डायमंड क्रिकेट क्लब खटीमा ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। जय हिंद क्रिकेट क्लब रुद्रपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर के मैच में मात्र 22 ओवरों में सभी विकेट खोकर 138 रन बनाए ।जिसमें विशाल बुड्ढी ने 36 रन ,निशांत ने 14 रनों का योगदान अपनी टीम को दिया ।डायमंड क्रिकेट क्लब खटीमा की तरफ से विशाल कुमार ने 3 विकेट और उमेश कुमार और योगेश कुमार ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए डायमंड क्रिकेट क्लब खटीमा मात्र 22 ओवर में 87 रन पर ऑल आउट हो गई ।डायमंड क्लब की तरफ से विशाल ने 24 रन रविंद्र ने 16 रनों का योगदान दिया ।जय हिंद क्रिकेट क्लब की तरफ से कैलाश बिष्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए और पंकज पांडे ने चार विकेट लिए। शानदार खेल का प्रदर्शन करने पर कैलाश बिष्ट को मैन ऑफ द मैच चुना गया ।इस प्रकार जय हिंद क्रिकेट क्लब रुद्रपुर सने 51रनो से मैच जीत लिया।

इस मैच के अंपायर शकुल कुमार और अमित शर्मा ऑनलाइन स्कोरर चेतन और ऑफलाइन स्कोरर सूरज मौर्य रहे । मैच रेफरी अभिषेक कुमार रहे ।

इस अवसर पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उधम सिंह नगर के जिला अध्यक्ष अजय तिवारी ने सभी खिलाड़ियों को जिला लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने की शुभकामनाएं और बधाई दी हैं और कहा है कि जिला क्रिकेट लीग के में प्रदर्शन के आधार पर ही जिला उधम सिंह नगर के सीनियर वर्ग की टीम का चयन किया जाएगा ।इस अवसर पर गौरव तिवारी आफताब आलम सुनील यादव संदीप मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here