उन्नाव। डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंडर-16 जनपदीय क्रिकेट लीग में आज खेले गए मैच में मोनू पाल की शानदार शतकीय पारी से रोवर्स इलेवन ने डीसीए रेड को 65 रनों से हरा दिया।निखत स्टेडियम में चल रही डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग के आज के मैच में रोवर्स इलेवन के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

प्रारंभिक बल्लेबाज मोनू पाल ने पिच का मिजाज भांपते हुए शुरुआती ओवर्स में संभलकर अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी। पर सेट होने के बाद मोनू पाल ने मैदान के चारो तरफ शॉट्स खेलें और अपनी टीम को एक मजबूत स्कोर की तरफ पहुंचाया। मोनू पाल ने 89 गेंदों में 3 छक्कों व 12 चौकों की मदद से 103 रनों की पारी खेली विवेक यादव ने मोनू पाल का साथ दिया और 54 रनों की खेली जिसमे 9 चौके शामिल रहें देवाशीष ने 23 रनों के योगदान दिया। डीसीए रेड के गेंदबाजों में 27 रन अतिरिक्त भी लुटाए। निर्धारित 35 ओवर्स के खेल में रोवर्स इलेवन ने 8 विकेट खोकर 251 रन बनाए।डीसीए रेड की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सचिन ने 7 ओवर्स में 42 रन देकर 3 विकेट तो प्रियांशु त्रिपाठी ने 2, अनुराग पाल व दिग्विजय ने 1-1 विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीसीए रेड की टीम की शुरुआत ठीक नही रही पर दिग्विजय 51 रन व केसव 41 रन ने मैच में डीसीए की कुछ उम्मीदें बनाये रखी। हालांकि दोनों के आउट होने के बाद अनुराग पाल 29 रन व अभिषेक 26 रन ने प्रयास किया पर अपनी टीम को जीत नही दिला सके और डीसीए रेड की पूरी टीम 34 ओवर्स में 187 रन बनाकर आल आउट हो गयी।रोवर्स इलेवन की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अभिषेक ने 3, नामदेव व विकास ने 2-2 तथा मोनू पाल व आफताब ने 1-1 विकेट लिए।

मैच से पूर्व आज के मुख्य अतिथि डीसीए के उपाध्यक्ष राजकुमार यज्ञसेनी ने बल्लेबाजी करके मैच का श्री गणेश किया। उन्होंने कहा कि मैदान के अंदर खिलाड़ी सिर्फ जीत के विषय मे सोचता है जिससे सकारात्मक सोच का विकास होता है साथ ही खेल वैमनस्य को भी खत्म कर मित्रता का जनक होता है।
आये हुए अतिथियों का स्वागत डीसीए उन्नाव के महामंत्री पी0के मिश्रा ने व्यक्त किया जबकि आभार राजेन्द्र नाथ ने व्यक्त किया। इस दौरान सोएब, यश पांडेय, आकाश सविता, अभिनव त्रिपाठी आदि लोग उपस्थित रहें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here