पौड़ी 9 अप्रैल: जिला क्रिकेट संघ पौड़ी के मनमानी को लेकर एक बार एक क्रिकेट एकेडमी ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड को पत्र लिख जिला क्रिकेट संघ पौड़ी पर मनमानी ठंग से उस क्रिकेट एकेडमी को जिला संघ से रजिट्रेशन नहीं किया गया। यह पत्र महादेव क्रिकेट एकेडमी ने सीएयू सचिव माहिम वर्मा को लिखा है।

खेलमीडिया के पास उपलबध पत्र में लिखा है” समय रहते हुए भी जिला क्रिकेट संघ पौड़ी ने महादेव क्रिकेट एकेडमी को जिला संघ से पंजीकृत नहीं किया जबकि सीएयू के ऑनलाइन क्लब रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर जिला क्रिकेट संघ पौड़ी को सूचित कर दिया था। उन्होंने ने पत्र में लिखा है कि महादेव क्रिकेट एकेडमी द्वारा कोर्टद्वार में राज्य स्तरीय क्रिकेट मैदान व् नेट प्रैक्टिस तथा टर्फ विकेट तैयार किया जा रहा है। और हमारे पास अपना जमींन भी उपलबध है जबकि जिला संघ पौड़ी ने ऐसे क्लब को मान्यता दिया जिसका एकेडमी व क्लब सरकारी जमींन पर चल रहा है और उसके पास कोई कागजात भी नहीं है और तो और यूपी के क्लब के नाम के मैदान को भी अनुमति दी है।

जबकि इसी मैदान पर एक अन्य क्रिकेट फेडेरशन द्वारा अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट भी कराया गया था उस समय यही जिला क्रिकेट संघ पौड़ी ने उस क्लब के मैदान को यूपी का बता कर बीसीसीआई एवं सीएयू को सूचित कर उस फेडेरशन पर कार्यवाई करने की शिकायत दर्ज किया था। तो अब वही मैदान उत्तराखंड में कैसे आ गया और जिला क्रिकेट संघ पौड़ी उसी मैदान पर जिला क्रिकेट लीग भी कराने जा रही है।

पत्र में लिखा है की महादेव क्रिकेट एकेडमी के पास 55 बच्चे है एकेडमी को जिला संघ से रजिट्रेशन न करके इन सभी बच्चो का भविष्य ख़राब किया जा रहा है। महादेव क्रिकेट एकेडमी के सचिव प्रेम नेगी ,अध्यक्ष सुनील नेगी और कोषाध्यक्ष नरेंद्र रावत के द्वारा यह आरोप लगा गया की क्रिकेट संघ पौड़ी हमसे और हमारे क्रिकेट एकेडमी के बच्चो से क्रिकेट छीनने का काम कर रही है।

उन्होंने लिखा है ” जब रजिस्ट्रेशन सम्बंधित जानकारी जिला क्रिकेट संघ के ऑफिस में गया तो चार दिन तक तो हमे बोला गया की एकेडमी के रजिस्ट्रेशन की सहमति हमलोग जल्द बना रहे है लेकिन यह सिर्फ नाटक था बाद में कहा गया की समय ख़तम हो गया है जबकि मैंने समय रहते ही जिला संघ को सूचित कर दिया था। हमारे 55 बच्चो का क्या होगा ? अगर क्लब को रजिस्ट्रेशन नहीं किया गया तो उस बच्चो के एक साल ऐसे ही बर्बाद हो जायेगा। अतः सीएयू से मांग है की जिला क्रिकेट संघ पौड़ी ने जितने भी क्लब को मान्यता दिया है उसकी जाँच हो तथा ऐसे मनमानी करने वालो पर करवाई भी किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here