पौड़ी 9 मार्च: पौड़ी जिले के क्रिकेट क्लब ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा से क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ पौड़ी द्वारा एफिलियेट नही किये जाने पर जाँच की मांग पत्र लिख कर किया है . एक क्लब ने पत्र में लिखा है क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पौड़ी द्वारा हमारे फिरेड क्लब श्रीनगर को स्वीकृत नही दी गई जब की मेरे पास वह सभी साधन उपलब्ध है जबकि एक अन्य क्लब पैनों घाटी क्रिकेट क्लब ने कहा है की वह लगातार खिलाडियों को एक बेहतर क्रिकेट की सुविधाए दी जा रही है हमारे क्लब के मैदान को अब मिनी स्टेडियम भी बनाया जा रहा जिसके लिए कई लीगो ने जमीने दान में दी है .

रिखणीखाल ब्लॉक पौड़ी जिले का खेलों में महत्वपूर्ण ब्लॉक है। जहां पर खेलों को ज्यादा महत्व दिया जाता है। लेकिन हमें क्लब की मान्यता नहीं दी गई। अतः आप से विनम्र निवेदन है कि पैनों घाटी क्रिकेट क्लब को क्लब की मान्यता दी जाए।और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ पौड़ी के द्वारा किए जा रहे मनमानी, गलत फैसलों और खिलाड़ियों के चयन में हो रहे लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ उचित कार्रवाई करें।

इस पर क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ़ पौड़ी के सचिव आशीष रावत ने खेल मीडिया से बताया की संघ द्वारा एकेडमी या क्लब को मान्यता देने से पूर्व कुछ मापदंड है जिसमे अगर कोई एकेडमी उस मापदंड पर खाड़ी नही उतरती है तो उसे मान्यता संघ द्वारा नही दिया जाता है .कई एकेडमी या क्लब के पास सरकारी जमीन पर एकेडमी चलाया जा रहा है जबकि उसके पास न तो एनओसी है उसका , नहीं कोई सही कागजात जबकि कई क्लब में सही व्यवस्ता नही है खिलाडियों के लिए इसलिए भी संघ द्वारा एकेडमी को मान्यता नही दी गई है . जहा तक पौड़ी संघ पर जाँच का सवाल है तो मै इसका पूरा समर्थन करता हु की इसकी जाँच हो ताकि सीएयू को भी पता चले कौन सही है .

उन्होंने आगे कहा मै खुद चाहता हु की एकेडमी या क्लब जितना ज्यादा पंजीकरण कराये ताकि खिलाडियों को तरासने में भी संघ की मदद हो .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here