मुंबई 7 मार्च : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के सत्र का आयोजन 9 अप्रैल से 30 मई तक होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। आईपीएल संचालन परिषद ने वीवो आईपीएल 2021 के कार्यक्रम की घोषणा कर दिया है। इस टूर्नामेंट का आयोजन भारत में ही होगा और इसके मुकाबले अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित कराए जाएंगे।

आईपीएल का पहला मुकाबला 9 अप्रैल को चेन्नई में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद में ही प्लेऑफ मुकाबले भी खेले जाएंगे.

आईपीएल लीग के 56 मुकाबलों में से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मैच आयोजित किए जाएंगे,जबकि अहमदाबाद और दिल्ली आठ-आठ मैचों की मेजबानी करेंगे। इस बार किसी भी टीम का घरेलू मैदान नहीं होगा। सभी टीमें लीग चरण में छह में से चार स्थान पर खेलेंगी.

आईपीएल में 11 डबल हेडर्स मुकाबले होंगे जहां 6 टीमें दोपहर में तीन मैच तथा दो टीमें दोपहर में दो मैच खेलेंगी. दोपहर के मुकाबले साढ़े तीन बजे और शाम के मैच साढ़े सात बजे शुरु होंगे। आईपीएल के शुरुआती मुकाबले दर्शकों के बिना कराए जाएंगे और टूर्नामेंट में दर्शकों को शामिल करने का फैसला बाद के चरणों में लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here