रूद्रप्रयाग 10 अप्रैल : रूद्रप्रयाग जिला क्रिकेट एसोसियेशन द्वारा आयोजित पहली सीनियर जिला लीग में हनी क्रिकेट क्लब अगस्त्यमुनि ने रोमांचक मैच में केदांश क्लब जखोली को दो विकेट से हराया। हालांकि दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई थी। फिर भी ये वर्चस्व की लड़ाई थी। जिसमें हनी क्लब 20 साबित हुआ। अगस्त्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में हुए ग्रुप ए का अन्तिम लीग मैच हनी एवं केदांश के बीच खेला गया। दोनों ही टीमें अभी तक अविजित थी। सभी की नजर इस मैच पर लगी थी

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केदांश की टीम 27.5 ओवरों में 128 रन ही बना पाई। हनी के गेंदबाजों ने केदांश के बललेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिया। ओपनर अभिषेक रतूड़ी ने 45 रनों की पारी खेली। आदित्य राणा ने 27 तथा सुरेश सिंह ने 18 रन बनाये। पिछले मैचों के हीरो अमन भट्ट आज कुछ खास नहीं कर पाये वे मात्र 6 रन बनाकर आउट हुए। हनी की ओर से अभिषेक भट्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 15 रन पर चार विकेट लिए। जितेन्द्र एवं अरविन्द ने दो दो विकेट लिए।

जबाब में हनी क्लब की टीम ने शुरूआती झटकों से उबरते हुए आशीष के 43 एवं अरविन्द के 43 रनों की मदद से। हनी क्लब ने एक समय दो रनों पर दो विकेट खो दिए थे। उसके बाद आशीष एवं अरविन्द ने सम्भलकर खेलते हुए 101 रन की साझेदारी निभाकर टीम को जीत के करीब ला दिया था। परन्तु उसके बाद एक बार फिर विकेटों का पतझड़ लगने से हनी क्लब हार के कगार पर पहुंच गया था। 15 वें ओवर में 103 रन पर तीन विकेट से स्कोर 18 वें ओवर में 120 रन पर 8 विकेट हो गया। कप्तान नवीन बिष्ट एवं गिरीश बिष्ट ने आखिर टीम 20 वें ओवर में 132 रन पर पहुंचा दिया। केदांश की ओर से सबसे सफल गेंदबाज कप्तान राकेश कण्डारी रहे। उन्होंने 20 रन देकर तीन विकेट लिए। नीरज ने दो तथा सुरेश एवं विपिन ने एक एक विकेट लिया।

अरविन्द सिंह को शानदार 43 रन बनाने पर मैन आॅफ दि मैच दिया गया। मैच में संजय गोस्वामी ने अम्पायर, दीपक रावत, मनवर नेगी तथा सुबोध ने स्कोरर, वीरपाल लाल ने मैच रैफरी की भूमिका निभाई। इस मौके पर एसोसियेशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी, कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र राणा, हरीश गुसाईं, सौरव जमलोकी आदि थे। पूल बी के मैच अब बैशाखी मेले के बाद खेले जायेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here