रूद्रप्रयाग 9 अप्रैल: रूद्रप्रयाग जिला क्रिकेट एसोसियेशन द्वारा आयोजित प्रथम सीनियर जिला लीग में हरियाली हिल क्लब रूद्रप्रयाग ने मदमहेश्वर क्लब ऊखीमठ को दो विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की।

सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हरियाली क्लब को यह जीत सान्त्वना भर ही दे पाई। वहीं मदमहेश्वर क्लब ग्रुप में सभी मैच हारकर अन्तिम स्थान पर रही। टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मदमहेश्वर की टीम आज भी कोई खास नहीं कर पाई, और 22.2 ओवरों में 101 रन बनाकर आउट हो गई। मदमहेश्वर की ओर से हरीश गैरोला एवं गौरव नेगी ने 18-18 रन बनाये।

हरियाली हिल की ओर से दीपराज सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने पांच ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए। जबकि शशांक मुयाल एवं आयुष देवरानी ने दो दो विकेट लिए। 101 रनों का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी हरियाली हिल की शुरूआत अच्छी नहीं रही। 9 रन पर ही दो विकेट गंवाकर टीम दबाब में आ गई। उसके बाद मनदीप एवं नम्र गुसाईं ने सम्भल कर खेकलना प्रारम्भ किया और 58 रनों की साझेदारी की। उस समय लग रहा था कि हरियाली क्लब इस मैच को आराम से जीत जायेगा। परन्तु उसके बाद गणेश वर्मा एवं हर्षू तिवारी ने शानदार गेंदबाजी कर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था। उस समय हरियाली का स्कोर 89 रनों पर आठ विकेट हो गया था। और ऐसा लगा रहा था कि मदमहेश्वर आज अपनी पहली जीत दर्ज कर लेगा। लेकिन अन्त में रितिक रावत ने 10 रनों की पारी खेलकर स्कोर को 20 वें ओवर में 105 पहुंचाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

हरियाली की ओर से मन्दीप ने 19 तथा नम्र ने 22 रन बनाये। मदमहेश्वर की ओर से गणेश एवं अभिषेक ने तीन तीन तथा हर्षू तिवारी ने दो विकेट लिए। मदमहेश्वस क्लब के गणेश वर्मा मैन आॅफ दि मैच रहे। मैच में सन्तोष एवं संजय ने अम्पायर, सुरेन्द्र राणा ने मैच रैफरी, सुबोध, धर्मवीर तथा दीपक ने स्कोरर की भूमिका निभाई। इस मौके पर एसोसियेशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी, व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन बिष्ट, सदस्य प्रशान्त बिष्ट, वीरपाल लाल, सौरव बिष्ट, राहुल जगोठा आदि थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here