धनबाद 4 मार्च: केंद्रीय विद्यालय प्रथम ने वीणा मेमोरियल अंतर स्कूल अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। गुरुवार को जियलगोरा स्टेडियम में खेले गए फाइनल में केंद्रीय विद्यालय प्रथम ने डीएवी मॉडल स्कूल डिगवाडीह को 44 रनों से हरा दिया।

टॉस डीएवी ने जीता और पहले फील्डिंग करने का निर्णय किया। केंद्रीय विद्यालय-प्रथम ने निर्धारित 30 ओवर में 9 विकेट पर 148 रन बनाए। शेखर कुमार ने 44, अंकित कुमार ने 37, शुभम कुमार ने 14 और मनीष कुमार दास ने 10 रन बनाए। ओम कुमार शर्मा ने 17 पर तीन, निखिल कुमार ने 37 पर दो, रौशन कुमार ने 28 पर दो विकेट झटके।

जबाब में डीएवी मॉडल की पूरी टीम 23.3 ओवर में 104 रनों पर आउट हो गई। निखिल कुमार ने 23, रौशन कुमार ने 15 और ओम शर्मा ने दस रन बनाए। राहुल प्रसाद ने 17 पर पांच विकेट लिए। शेखर कुमार ने 17 पर दो और अंकित कुमार ने 35 पर दो विकेट हासिल किए।बाद में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि डॉ संजय कुमार साहू ने विजेता, अतिथि प्रमोद अग्रवाल व अशोक पांडेय ने उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की। इस अवसर पर डॉ साहू ने कहा कि खेल के दौरान ऑर्थो संबंधित इंज्यूरी पर खिलाड़ी को मुफ्त इलाज की घोषणा की। डीसीए के महासचिव विनय कुमार सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया।

इसके अलावा टूर्नामेंट के मैचों में चुने गए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को डीसीए के वरीय उपाध्यक्ष उत्तम विश्वास, संयुक्त सचिव बाल शंकर झा व बीएच खान, सहायक कोषाध्यक्ष सुनील कुमार, सुधीर पांडेय, तिवारी जी आदि ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर संतोष कुमार सिंह, राजीव सिंह, अंपायर ओपी राय व तनवीर अंसारी, स्कोरर ज्ञान रंजन व महेश गोराई उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here