धनबाद 5 अप्रैल : धनबाद ने कोडरमा को रोमांचक मुकाबले में नौ रन से हराकर जेएससीए अंडर-14 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की है। वहीं एक और अन्य मैच में रांची ने खूंटी को एकतरफा मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया।

टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए धनबाद ने निर्धारित 40 ओवरों में सात विकेट पर 180 रन बनाए। इसमें सिद्धार्थ सिन्हा ने 31, सौम्य राज ने 29, मो. मुजम्मिल ने 39, जीशान हुसैन ने 23 और अभिषेक कुमार ने 18 रन बनाए। कोडरमा के प्रियांशु ने 26 पर चार विकेट चटकाए। इसके अलावा अभय कुमार सिंह और आयुष कुमार को एक-एक विकेट मिला।

बाद में कोडरमा आठ विकेट पर 171 रन ही बना सका और इस तरह वह जीत के लक्ष्य से दस रन दूर रह गया। आयुष कुमार ने 39, पीयूष कुमार ने 38, अभय कुमार सिंह ने 43 और प्रियांशु ने 21 रनों की पारी खेली। धनबाद के एकलव्य सिंह ने 33 पर तीन विकेट लिए। सन्नी कुमार सामद, जीशान हुसैन, रणवीर सिंह और मुजम्मिल ने एक-एक विकेट हासिल किए

वहीं जियलगोरा स्टेडियम में रांची के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी खूंटी की टीम 25.5 ओवरों में 87 रन पर सिमट गई। कप्तान युवराज मुंडा ने 46 और साहिल राज ने दस रन बनाए। रांची के समीर अंसारी ने 26 पर तीन, टियर्स कुमार ने एक रन पर तीन, अमृत उरांव ने 34 पर दो और अमन कुमार ने दस पर दो विकेट झटके। बाद में रांची ने अमन कुमार के 24, कप्तान अमन कुमार के 20 और विशाल पांडेय के नाबाद 13 रनों की पारी की मदद से 15 ओवर में ही चार विकेट पर 91 रन बना मैच छह विकेट से जीत लिए। आदित्य राज ने 34 पर दो विकेट लिए जबकि साहिल राज और रामबीर प्रसाद को एक-एक विकेट मिला।जेएससीए अंतर जिला अंडर-14 एलीट क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मुकाबले सोमवार से डिगवाडीह टाटा स्टेडियम और जियलगोरा स्टेडियम में शुरू हुए।

इसके पहले टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में मुख्य अतिथि टाटा स्टील झरिया डिवीजन के चीफ सह एजेंट मयंक शेखर व मुख्य प्रशासनिक अधिकारी कर्नल भवानी सिंह निर्वाण ने उद्घाटन मैच खेल रहे मेजबान धनबाद और कोडरमा के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। अतिथियों ने खिलाडिय़ों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि अब छोटे शहरों से निकली प्रतिभाएं राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे हैं। यहां के भी खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएं, यही कामना करते हैं। इस अवसर पर धनबाद क्रिकेट संघ के महासचिव विनय कुमार सिंह, संयुक्त सचिव बाल शंकर झा, सहायक कोषाध्यक्ष सुनील कुमार, मैच रेफरी शशि भूषण चौबे व मनोज यादव, अंपायर अजित कुमार व मो. इफ्तेखार शेख, स्कोरर ज्ञान रंजन आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here