देहरादून 31 मार्च: जिला क्रिकेट एसोसिएशन देहरादून के तत्वावधान में राजधानी के अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड में 73वीं डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट लीग 2020-21 की शुरूआत हो गई है। उदघाटन मैच अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी एवं आर्यन क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला। मैच में अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

मुकाबले से पहले इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में तथा विशिष्ट अतिथि मिस ग्रेड इंटरनेशनल 2017 अनुकृति गुसांई रावत एवं डीआईएमएस कालेज के एमडी तुषित रावत ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। इस अवसर पर डीजीपी अशोक कुमार ने कहा है कि खेलों से अनुशासन की भावना पैदा होती है और खिलाड़ियों को अनुशासित होने की नितांत आवश्यकता है।उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगितायें खिलाड़ियों को मंच प्रदान करती है और जिससे उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलता है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी की टीम के बल्लेबाजो ने जमकर बल्लेबाजी की और रनों की बरसात कर दी .बल्लेबाजी में कर्णवीर कौशल ने शानदार 172 रनों की शतकीय पारी खेली इसके अलावे कुनाल चंदेला ने 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली ,अलीन चेतन ने भी 34 रनों का योगदान दिया जिसके मदद से पूरी टीम 50 ओवर में 370 रनों का विशाल स्कोर बनाया .गेंदबाजी में आकाश चार ,रितिक दो ,संयम,रोहित,बादल और जीतेन्द्र को एक -एक विकेट मिला .

जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी आर्यन क्रिकेट एकेडमी की टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 254 रन ही बना सका और इस मुकाबले को 116 रनों से गवा दिया .बल्लेबाजी में आर्यन धुलिया 44 रन ,सिधांत अग्रवाल 52 रन ,आकाश नाबाद 38 रन ,संयम अरोरा 37 रन बनाया .गेंदबाजी में अभिमन्यु सीए के गेंदबाज सुमित जुयाल 49 रन देकर पांच विकेट और उज्जवल को एक विकेट मिला .

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि मिस ग्रेड इंटरनेशनल 2017 अनुकृति गुसांई रावत एवं डीआईएमएस कालेज के एमडी तुषित रावत ने भी संबोधित किया। उदघाटन अवसर पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष नीनू सहगल, महासचिव विजय प्रताप मल्ल, पी सी वर्मा, ए एस मेंगवाल, वीरेन्द्र पोखरियाल, आर पी ईश्वरन, संदीप गुप्ता, विक्रम देशवाल, कुमार थापा,राकेश धूलिया, इन्द्र मोहन बडथ्वाल, मनोज रावत, राजेश तिवारी, संतोष गैरोला, डी के मिश्रा, अश्वनी बहुगुणा, संजय कटियार, अनिल डोभाल, अनिल चमोली, राकेश सिंह, अशोक गुप्ता, सुमित डोभाल, विपिन जोशी, अभिषेक चौहान, मनोज चौहान, मनीष, रोहित, राहुल अहलूवालिया आदि शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here