• अब हल्द्वानी में क्रिकेटरों को मिलेगी आधुनिक कोचिंग
  • बीसीसीआई सर्टिफाइड कोच देंगे प्रशिक्षण, आवासीय सुविधा भी उपलब्ध

हल्द्वानी 4 मार्च:  क्रिकेट से करियर बनाने की सोच रहे युवाओं के लिये अब हल्द्वानी शहर में बेहतरीन सुविधाओं के साथ कुमाऊं की पहली डे बोर्डिंग और आवासीय क्रिकेट एरीना की शुरुआत हो गई है। इसके साथ ही जी एन जी क्रिकेट कैम्पस के एडमिशन भी खुल गए हैं।

गुरुवार को हरिपुर नायक कमलुवागांजा रोड में गट्स एंड ग्लोरी क्रिकेट एरीना(जी एन जी) की शुरुआत विधि विधान से पूजा अर्चना के साथ हुई। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ जी एन जी क्रिकेट एरीना के चैयरमेन पूजा कांडपाल और दिग्विजय कनवाल ने रिबन काटकर उद्घाटन किया। चैयरमेन पूजा कांडपाल ने बताया कि युवाओं को क्रिकेट से जोड़ने और प्रोफेसनल कोचिंग देने के लिए जी एन जी क्रिकेट कैम्पस की भी इसी एरीना में शुरुआत की गई है। इसके साथ ही एडमिशन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा” हमारा उद्देश्य हल्द्वानी और कुमाऊं के युवाओं को क्रिकेट की आधुनिक और बेहतर कोचिंग देना है। यह आवासीय और डे बोर्डिंग क्रिकेट कैम्पस है। यहां बेहतर खिलाड़ी तैयार करने के लिए बीसीसीआई से सर्टिफाइड कोच नियुक्त किये जा रहे हैं। खिलाड़ियों के खेल को निखारने के लिए वन टू वन कोचिंग, वीडियो एनालिसिस की भी सुविधा मिलेग। साथ ही स्टैण्डर्ड क्रिकेट मैदान में खिलाड़ियों को खेलने का अनुभव मिलेगा।

चैयरमेन दिग्विजय कनवाल ने कहा कि इस क्रिकेट एरीना की शुरुआत का उद्देश्य क्रिकेटरों के पलायन को रोकना है। अब खिलाड़ियों को वह सारी सुविधाएं हल्द्वानी में ही इस एरीना में मिलेंगी, जिसके लिए अभी तक देहरादून, दिल्ली जाना पड़ता था। खिलाड़ियों की फिटनेस का कैम्पस में विशेष ध्यान रखा जायेगा। इसके लिए फिजिकल ट्रेनर भी नियुक्त किये जा रहे हैं।इस क्रिकेट एरीना में खिलाड़ियों के लिए डे बोर्डिंग की भी सुविधा है। इस अवसर पर एरीना के मैनेजर अंशुल डांगी, पुनीत श्रीवास्तव, राम अवध, पवन आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here