Saturday, May 8, 2021
HomeBihar27वीं राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में वैशाली व नवगछिया ने जीता...

27वीं राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप में वैशाली व नवगछिया ने जीता खिताब


पटना 21 मार्च: बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में एवं वैशाली जिला बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा कुशवाहा आश्रम हाजीपुर में खेली जा रही 27वीं बिहार राज्य सीनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग के फाइनल मैच में नवगछिया ने सिवान को 35-31,35-19 से पराजित कर विजेता होने का गौरव प्राप्त किया। जबकि महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले में गत वर्ष की विजेता वैशाली ने सारण को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 35-30,17-35,35-21 से पराजित कर लगातार पाँचवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया।

पुरूष वर्ग में नवगछिया की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राहुल कुमार,अमन कुमार, मुकुल,गुलशन,मो.सैफ अली व आशीष ओझा,सुमित,राहुल ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया।महिला वर्ग में वैशाली की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी प्रिया सिंह,वंदना,प्रियंका,निधि,कविता ने व सारण की ओर राष्ट्रीय खिलाड़ी खुशबू,नेहा,आकांक्षा ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पुरूष वर्ग में तीसरा स्थान पुलिस एकेडमी,पटना व बेगूसराय को संयुक्त रूप से व महिला वर्ग में तीसरा स्थान पुलिस एकेडमी,पटना व पूर्वी चम्पारण को संयुक्त रूप से प्राप्त हुआ।

पुरुष वर्ग में आकाश स्मृति प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नवगछिया के राहुल कुमार व सिवान के राहुल कुशवाहा को एवं महिला वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार वैशाली की प्रिया सिंह व सारण की खुशबू कुमारी को दिया गया।इससे पूर्व खेले गए पुरूष वर्ग के पहले सेमीफाइनल में नवगछिया ने बेगूसराय को 37-35,35-17 से व दूसरे सेमीफाइनल में सिवान ने पुलिस एकेडमी, पटना को 35-31,35-19 से पराजित किया। जबकि महिला वर्ग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में सारण ने पुलिस एकेडमी,पटना को 35-31,35-26 से व दूसरे सेमीफाइनल मैच में वैशाली ने पूर्वी चम्पारण को 35-25,35-26 से पराजित किया।

फाइनल मैच के उपरांत सभी टीमों के बीच पुरस्कार वितरण बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष -सह- बिहार विधान परिषद में सत्तारूढ़ दल के उपनेता प्रो.नवल किशोर यादव व संघ की उपाध्यक्ष -सह- जदयू प्रवक्ता प्रो.सुहेली मेहता ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर खिलाड़ियों व खेलप्रमियों को संबोधित करते हुए कहा कि बॉल बैडमिंटन संघ अपने कैलेंडर के अनुसार कार्य करती है जिसका परिणाम है कि राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में राज्य के खिलाड़ी पदक प्राप्त कर रहे हैं। बॉल बैडमिंटन खेल के विकास में निरंतर सहयोग जारी रहेगा।

विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के सदस्य विनोद सिंह सम्राट, जिला महामंत्री कुशवाहा संघ अनिल चन्द्र कुशवाहा, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र बनफूल,भाजपा कार्यसमिति सदस्य आशुतोष कुमार सिंह थे।सम्मानित अतिथि शिक्षक नेता शिव नारायण पाल,संतोष श्रीवास्तव,संघ की संयुक्त सचिव मिताली मित्रा,मुख्य चयनकर्ता रंजन गुप्ता, राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सामाजिक कार्यकर्ता राज कुमार निराला, उपेंद्र सिंह सहित कई खेलप्रेमी उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने किया। अतिथियों का स्वागत जिला सचिव रवि रंजन कुमार ने एव धन्यवाद ज्ञापन जिलाध्यक्ष राजेश सुभांगी ने किया। मंच संचालन दीपक सिंह कश्यप ने किया।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!