Home » सीमांचल जोन अंडर-19 ट्रायल में टीम का चयन मनमानी तरीके से किए जाने का आरोप।

सीमांचल जोन अंडर-19 ट्रायल में टीम का चयन मनमानी तरीके से किए जाने का आरोप।

by KhelMedia

[ad_1]

किशनगंज 7 मार्च: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा 6 मार्च को 8 ज़ोनं पर अंडर-19 जोनल ट्रायल आयोजित किया गया। सीमांचल ज़ोन का ट्रायल पूर्णिया में सम्पन्न हुआ जिसमें चयनित खिलाड़ियो और स्पोर्टिंग स्टाफ़ के लिस्ट में बड़ी फ़ेरबदल और सीमांचल ज़ोनं टीम में मनमानी ढंग से टीम बनाने का आरोप सीमांचल जोन के ही एक चयनकर्ता ने लगाया है।।

किशनगंज जिले से चयनकर्ता के रूप में उपस्थित वीर रंजन ने सीमांचल ज़ोन पर मनमानी ढंग से चयन करने का आरोप लगा है। उन्होंने बताया है कि” विनू मांकड अंडर-19 सीमांचल जोन का ट्रायल दिनांक 6/3/ 2021 को पूर्णिया के ग्रीन वैली मैदान में संपन्न हुआ जिसमें सीमांचल जॉन से पांच जिला पूर्णिया मधेपुरा अररिया कटिहार एवं किशनगंज के 11-11 खिलाड़ियों ने अपना ट्रायल दिया जिसमें पर्यवेक्षक जहानाबाद के विश्वास सिंह थे एवं बीसीए के निर्देशानुसार सभी जिलों से एक-एक चयनकर्ता को भेजने को कहा गया था ।

ट्रायल संपन्न के बाद टीम बनाने के लिए मैदान पर ही जब कहां गया तो तो ऑब्जर्वर ने मैदान पर टीम ना बनाकर पूर्णिया के पूर्व चेयरमैन राजेश बैठा के निवास पर टीम बनाने की बात कह कर हम सबको वही लेकर कर गए और वहां पर मनमाने ढंग से टीम बनाया गया जिसमें 15 खिलाड़ियों की सूची में छह खिलाड़ी पूर्णिया से तीन खिलाड़ी कटिहार से तीन खिलाड़ी अररिया से दो खिलाड़ी किशनगंज से एवं एक खिलाड़ी मधेपुरा से लिया गया ।।

चयनकर्ताओं द्वारा पहला लिस्ट जिसे फाड़ा गया

 

चयनकर्ता के रूप में उपस्थित अररिया जिला से एक चयनकर्ता कटिहार से एक पूर्णिया से एक किशनगंज से एक चयनकर्ता वहां मौजूद थे मधेपुरा के चयनकर्ता अनुपस्थित रहे बी सी ए द्वारा निर्देश दिया गया था कि कप्तान कोच उप कप्तान एवं टीम मैनेजर प्रत्येक जिला से 1-1 होंगे।

दूसरा टीम लिस्ट जब किशनगंज के चयनकर्त्ता वीर रंजन लौट गए थे

टीम चयन में मनमानी करने के बाद टीम स्पोर्ट स्टाफ में भी मनमानी किया गया कप्तान पूर्णिया से उपकप्तान अररिया से कोच कटिहार एवं पुनः मैनेजर पूर्णिया का ही बना दिया गया। मैं किशनगंज का चयनकर्ता होने के नाते इस बात का जब विरोध किया तो पर्यवेक्षक विश्वास सिंह ने पूर्णिया का मैनेजर का नाम काटकर किशनगंज का लिखा इस पर पूर्णिया के चयनकर्ता सरजील उर्फ गुड्डू जिनका नाम मैनेजर के रूप में लिख दिया गया था ने प्लेयर लिस्ट फाड़ दिया और उसी दरमियान राजेश बैठाने गलत शब्द का प्रयोग करते हुए कहा कि सीमांचल जोन का टीम नहीं जाएगा अब आप लोग यहां से जाइए ।।

मैं वहां से रात के 9:00 बजे निकल गया उसके बाद मुझे पता चला की फिर उन लोगों ने नया टीम लिस्ट बनाया है जिसमें मैनेजर एवं कोच का पद कटिहार के पंकज कुमार को दे दिया गया मैंने अपने बड़े अधिकारी को इस बात की जानकारी दे दी इससे पूर्व में भी मुस्ताक अली इंटर डिस्टिक टूर्नामेंट में सीमांचल जॉन के टीम में मनमानी करते हुए पूर्णिया से 8 खिलाड़ियों एवं पूर्णिया के मैनेजर कोच बनाया गया था जिसका परिणाम यह हुआ कि सभी मैचों में पूर्णिया के सभी आठ के 8 खिलाड़ी खेले और बाकी तीन जिला से एक-एक खिलाड़ी को खिलाया गया ।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा प्रत्येक बार सीमांचल में पूर्णिया को मेजबानी करने दिया जाता है और वह प्रत्येक बार मनमानी करते हैं जिससे कि और सब जिले के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का मनोबल गिरता जा रहा है ।।

[ad_2]

Source link

Related Articles

Leave a Comment