Home » रामजी श्रीनिवासन(ex SC Coach Team India) ने बीसीए वेबिनार में खिलाड़ियो को किया संबोधित।

रामजी श्रीनिवासन(ex SC Coach Team India) ने बीसीए वेबिनार में खिलाड़ियो को किया संबोधित।

by KhelMedia

[ad_1]

पटना 31 मई: बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा आयोजित बीसीए वेबीनार के आज तीसरे दिन के और पांचवें सत्र में भारत के विश्व विजेता नेशनल क्रिकेट टीम के स्ट्रैंथ एंड कंडीशनिंग कोच और सबसे बड़े हस्ताक्षर रामजी निवासन जो सचिन तेंदुलकर से लेकर आज के वर्तमान सभी खिलाड़ियों समेत धोनी के भी एससी कोच रहे हैं ।

उन्होंने बिहार क्रिकेट संघ के खिलाड़ियों, ट्रेनर्स, फिजियोथैरेपिस्ट, पूर्व खिलाड़ी और कोच जो इस वेबीनार में भाग ले रहे थे को संबोधित किया और नियत समय 01:52 पर ही वेबीनार में उपस्थित हुए और 3:19 तक उन्होंने वेबीनार में सभी को संबोधित किया ।

मॉडरेटर निशांत दयाल के द्वारा पूछे गए सवाल एवं प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए सवाल का जवाब भी दिया और अपना अनुभव महेंद्र सिंह धोनी जी के साथ भी साझा किया। साथ ही रामजी श्रीनिवासन सर ने वादा किया कि बिहार क्रिकेट के डेवलपमेंट के लिए जब भी मुझे याद किया जाएगा मैं पुन: उपस्थित होने के लिए सदा तत्पर रहूंगा।

बिहार क्रिकेट संघ के लिए उन्होंने कुछ अच्छे अच्छे सुझाव और यहां के प्रतिभाओं के लिए शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने प्लेयर्स को सुझाव दिया कि खेल के लिए अपने को एक निश्चित प्लानिंग के तहत तैयार करें जिस प्लानिंग में आपका स्कील के साथ फिजिकल स्ट्रैंथ, फिजिकल कंडीशनिंग, न्यूट्रीशन, मेडिटेशन एवं योगा साथ में करते चले।

पूरे वेविनार के दौरान 2802 लोगों ने लॉगिन किया और 1269 लोगों ने कार्यक्रम को देखा और कार्यक्रम में साथ रहे, लॉगइन 1:00 बजे से ही चालू हो गया था कार्यक्रम 1:55 से 3:40 तक रहा जिसमें 3:20 तक राम जी श्रीनिवासन ने संबोधित किया।

रामजी श्रीनिवासन ने खिलाड़ियों को एरोबिक फिटनेस पर विशेष जोर देने का सुझाव दिया , खिलाड़ियों को अपने स्पेशलिटी के हिसाब से स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग पर काम करें यानी बल्लेबाज के लिए अलग ,गेंदबाज के लिए अलग विकेटकीपर के लिए अलग । साथ ही neural को आर्डिनेशन, हैंड आई कोआर्डिनेशन पर विशेष जोर दिया एवं रोड रनिंग avoid करने की सलाह दी।

श्रीसंत के जर्मन डॉक्टर से कंसल्टेशन मे व्यस्त होने के कारण अपना लेक्चर रीशेड्यूल करने के लिए कहा है ।

[ad_2]

Source link

Related Articles

Leave a Comment