Home » बी.एस.तामोर के नाबाद अर्धशतकीय पारी से पांडुचेरी ने बिहार को 7 विकेट से हराया।

बी.एस.तामोर के नाबाद अर्धशतकीय पारी से पांडुचेरी ने बिहार को 7 विकेट से हराया।

by KhelMedia

[ad_1]

पटना 11 मार्च: बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे सीनियर महिला एकदिवसीय ट्रॉफी में आज एलुर क्रिकेट स्टेडियम बेंगलुरु में बिहार और पांडुचेरी के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें पांडुचेरी ने बिहार को 7 विकेट से पराजित किया।

जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सुबह टॉस बिहार के कप्तान ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

बिहार की ओर से पारी की शुरुआत करने आई सलामी बल्लेबाज प्रीति और सना अली ने बिहार को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रही और टीम का बिना खाता खोले प्रीति प्रिया मैच के पहले ओवर की तीसरी गेंद पर बिना खाता खोले जया कि शिकार बनी जिसे जया ने क्लीन बोल्ड कर चलता किया।

जबकि दूसरा झटका बिहार को 8 रन के योग पर अपूर्वा कुमारी के रूप में लगी जब 4 रन के निजी स्कोर पर अमृता शरण ने अपना शिकार बनाते हुए कनी के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया।वहीं तीसरा झटका 8 रन के योग पर ही बिहार को लगी जब कप्तान रचना बिना खाता खोले कनी का शिकार बनी जिसे करुणा जैन के हाथों कैच कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया और लगातार इसी तरह विकेट का पतन होते रहा और बिहार की पूरी टीम 45.4 ओवरों में 152 रनों पर सिमट गई।

बिहार की ओर से हर्षिता ने सर्वाधिक 42 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज श्रुति ने 24 रन, सना अली ने 21 रन, अपूर्वा और प्रीति प्रिया ने 11-11 रन जबकि श्रद्धा और प्रगति ने 10-10 रनों का योगदान दिया। पांडुचेरी की ओर से गेंदबाज अमृता शरण ने 26 रन देकर तीन विकेट, रीना टी ने 30 रन देकर तीन विकेट झटके।जबकि कनी 24 रन देकर दो और जया ने 33 रन देकर एक सफलता हासिल की।बिहार ने पांडुचेरी के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पांडुचेरी टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और पांडुचेरी को पहला झटका 3.3 ओवरों में 20 रन के योग पर युवाश्री के रूप में लगी जब 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर अपूर्वा ने श्रद्धा के हाथों कैच कराकर बिहार को पहली सफलता दिलाई।

बिहार को दूसरी सफलता 50 रन के योग पर 13.3 ओवरों में रीना टी के रूप में मिली जब प्रगति सिंह ने प्रीति प्रिया के हाथों कैच कराकर 1 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। जबकि पांडुचेरी को तीसरा और आखिरी झटका 35.1 ओवरों में 129 रन के योग पर लगी जब रोशिनी आर . 30 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर अपना संयम खो बैठी जिसे श्रद्धा ने पगबाधा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

लेकिन उसके बाद एक छोर पर डंटकर बल्लेबाजी कर रही सलामी बल्लेबाज बी. एस. तमोर ने मोर्चा संभाले रखा और 96 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए पांडुचेरी को कोई और नुकसान होने नहीं दिया और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।
जिसका भरपूर साथ पांडुचेरी के विकेटकीपर बल्लेबाज करुणा जैन ने नाबाद 03 रन की पारी खेलकर दिया और इस तरह पांडुचेरी ने 42वें ओवर में 3 विकेट खोकर 156 रन बनाकर विजयी लक्ष्य को हासिल करते हुए बिहार को 7 विकेट से पराजित किया।
बिहार की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रही अपूर्वा, प्रगति सिंह और श्रद्धा को एक-एक सफलता हाथ लगी।

[ad_2]

Source link

Related Articles

Leave a Comment