Home » बिहार क्रिकेट लीग के आगाज से पहले बीसीएल के इन दो खिलाड़ियों के खेलने पर उठा सवाल? देखे पूरी खबर

बिहार क्रिकेट लीग के आगाज से पहले बीसीएल के इन दो खिलाड़ियों के खेलने पर उठा सवाल? देखे पूरी खबर

by KhelMedia

[ad_1]

पटना 19 मार्च: कल यानी 20 मार्च शनिवार को बिहार क्रिकेट के लिए बड़ा दिन होने जा रहा है क्योकि कल बिहार के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट बीसीए के तत्वाधान मे बिहार क्रिकेट लीग का आगाज होने जा रहा है। लेकिन बिहार क्रिकेट लीग खेलने वाले दो खिलाड़ियों को लेकर बीसीए पर सवाल उठाया जा रहा है। वह खिलाडी है सचिन कुमार सिंह और अमोद यादव?

दोनों ही खिलाडी पर कुछ महीने पहले जब बीसीसीआई ने अपना घरेलु टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक़ अली टी 20 ट्रॉफी से की थी जिसमे बिहार का प्रतिनिधित्व कर रहे थे सचिन एवं अमोद तभी टूर्नामेंट के बिच में ही इन दोनों खिलाड़ियों को बीसीए ने वापस बुला लिया था। मामला था दोनों खिलाड़ियों पर जाली जनप्रमाणपत्र देकर खेलने का। सोसल मीडिया पर दोनों खिलाड़ियों के कई जन्मप्रमाणपत्र वायरल हुई जिसके के बाद बीसीए ने इसे संज्ञान लिया था और दोनों खिलाड़ियों को दोषी पाया जिसके बाद बीसीए ने कहा था की इस पर अंतिम निर्णय बीसीसीआई करेगी।

अब कल से बीसीएल होना है जिसमे यह दोनों खिलाडी सिरकत करते दिखेंगे। सचिन सिंह को गया ग्लैडिएटर्स ने 50000 रूपये हजार में ख़रीदा है जबकि अमोद यादव को भागलपुर बुल्स ने 50000 रूपये में ख़रीदा है। बीसीए पर सवाल उठाया जा रहा है की आखिर जब इन दो खिलाड़ियों को दोषी पाया गया था तब भी बीसीएल कैसे खेल रहा है। क्या इसपर कोई कार्यवाही नहीं की गयी थी अगर नहीं तब तो ऐसे में जाली खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा और जाली का खेल चलता ही रहेगा।

इन्ही सवालों के जबाब के लिए खेलबिहार के सीनियर एडिटर राजनंदन कुमार ने बीसीए प्रवक्ता एवं अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार संजीव कुमार मिश्र से संपर्क किया और उठते सवालों के बारे में पूछा। जिसपर श्री मिश्र ने बताया कि” दोनों खिलाड़ियों( सचिन कुमार सिंह और अमोद यादव) पर बीसीसीआई ने सिर्फ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच खेलने से रोक लगाया था। जिसके बाद से दोनों खिलाड़ियों पर बीसीसीआई का कोई निर्णय बीसीए के पास नहीं आया है इसलिए यह दोनों खिलाडी बीसीएल खेल रहे है।

[ad_2]

Source link

Related Articles

Leave a Comment