Saturday, May 8, 2021
HomeBiharवशिष्ठ नारायण मेमोरियल टूर्नामेंट का आगाज , उद्धघाटन मुकाबले में श्याम स्टील...

वशिष्ठ नारायण मेमोरियल टूर्नामेंट का आगाज , उद्धघाटन मुकाबले में श्याम स्टील जीता


पटना 1 अप्रैल : आज राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में राम आशीष शर्मा ट्रस्ट के तत्वाधान में बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त प्रथम वशिष्ठ नारायण मेमोरियल टूर्नामेंट का शुभारंभ अंशुल होम्स और श्याम स्टील नालंदा के बीच प्रथम मुकाबला से किया गया।जिसमें श्याम स्टील नालंदा ने अपूर्वा आनंद की अगुवाई में जीत के साथ आगाज करते हुए अंशुल होम्स को 5 विकेट पराजित किया

इससे पूर्व इस टूर्नामेंट के उद्घघाटनकर्ता माननीय बिहार विधान पार्षद सह जदयू के मुख्य प्रवक्ता श्री संजय सिंह, बिहार क्रिकेट संघ के कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, गणितज्ञ प्रो. के.सी. सिन्हा, पद्मश्री डॉ जितेंद्र कुमार सिंह, डायरेक्टर ऑफ द टूर्नामेंट श्री अजय नारायण शर्मा, रुबन हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. सत्यजीत सिंह, डॉ. अमूल्य, डॉ. श्रीमती मनीषा सिंह, डॉ. मुकेश सिंह सहित अन्य सम्मानित अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर इस टूर्नामेंट का विधिवत उद्घघाटन आयोजन समिति के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

जबकि अतिथियों का स्वागत भाषण बीसीए के महाप्रबंधक धर्मवीर पटवर्धन ने किया।वहीं महिला अतिथियों का स्वागत अंग वस्त्र और पुष्पगुच्छ देकर बेसबॉल के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव श्रीमती मधु शर्मा ने किया व धन्यवाद ज्ञापन गुलजारबाग हाई स्कूल के प्राध्यापिका श्रीमती विधु रानी ने किया।इस टूर्नामेंट के टेक्निकल कमिटी के चेयरमैन सौरव चक्रवर्ती की देखरेख में आज का प्रथम उद्घघाटन मुकाबला अंशुल होम्स और श्याम स्टील नालंदा के बीच खेला गया।
जिसमें श्याम स्टील नालंदा के कप्तान अपूर्वा आनंद ने टॉस जीतकर अंशुल होम्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित कर क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया।

अंशुल होम्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुफियान आलम के 30 रन, सूरज राठौर के 24 रन और सुशांत के 18 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 19.2 ओवरों में सभी विकेट खोकर 126 रन बनाए और श्याम स्टील नालंदा के सामने जीत के लिए 127 रनों का लक्ष्य रखा।श्याम स्टील नालंदा की ओर से कप्तान अपूर्वा आनंद ने 20 रन देकर 3 विकेट और सचिन ने 21 रन देकर 3 विकेट झटकने में सफल रहे।जबकि अभिज्ञान को दो सफलता हासिल हुई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्याम स्टील नालंदा की टीम ने सचिन कुमार के विस्फोटक 70 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी और हर्ष राज पूरू के 24 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 16.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर 127 रनों की विजयी लक्ष्य को हासिल कर अंशुल होम्स को 5 विकेट से पराजित किया।उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी सचिन कुमार के नाबाद 70 रनों की आतिशी पारी और तीन महत्वपूर्ण सफलता हासिल करने के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से अंशुल होम्स के मैनेजिंग डायरेक्टर राहुल सिंह व पूर्व रणजी क्रिकेटर विष्णु शंकर ने संयुक्त रुप से नवाजा ।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!