Home » बीसीए सचिव गुट की के एसजीएम(SGM) सम्पन्न हुई कई पदों पर नियुक्ति, देखे

बीसीए सचिव गुट की के एसजीएम(SGM) सम्पन्न हुई कई पदों पर नियुक्ति, देखे

by KhelMedia

[ad_1]

  • बीसीए के एस जी एम में लोकपाल, नैतिक अधिकारी और लीगल रिटेनर कि हुई नियुक्ति
  • रिक्त पदों पर चुनाव के लिए 11 जुलाई को आहुत कि जाएगी आम सभा

पटना 23 मई: जिला संघों कि मांग पर आहुत बिहार क्रिकेट एसोसिएशन कि विशेष आम सभा में लोकपाल, नैतिक अधिकारी और लीगल रिटेनर कि नियुक्ति करने का निर्णय लिया गया। संघ के गवार्निंग कांशील समेत अन्य रिक्त पदों पर चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी को सभी प्रपत्र समर्पित करने का निर्णय लिया गया।

इसके अलावा इस एस जी एम में अवैध वेवसाइट और फर्जी जिलों कि पहचान कर उनपर कारवाई करने समेत अनेक निर्णय लिए गए।इस एस जी एम के लिए तीन मई को जारी नोटिस में कुल बारह मुद्दों पर निर्णय लिया गया। इस आम सभा में कुल 32 जिला संघों के प्रतिनिधियों सहित संचालन समिति के तीनों सदस्य, पाँच एसोसिएट मेम्बर और पूर्व कि कमेटी के सदस्यों को मिलाकर  कुल 42 सदस्यों ने भाग लिया। यह आम सभा प्रेम रंजन पटेल कि अध्यक्षता में विडिओ कान्फ्रेंसिंग के द्वारा आहुत किया गया।

जिला संघों कि मांग पर आहुत बिहार क्रिकेट एसोसिएशन कि आम सभा में अवकाश प्राप्त जिला एवं सत्र  न्यायाधीश भानु प्रताप सिंह को लोकपाल, विजय कुमार जैन को नैतिक अधिकारी और ऋतु राज को लीगल रिटेनर नियुक्त किया गया। इस बैठक में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के गवार्निंग कांशील समेत अन्य रिक्त पदों पर चुनाव के लिए चुनाव अधिकारी को सभी प्रपत्र समर्पित करने के लिए सचिव संजय कुमार को अधिकृत किया गया। यह आम सभा 11 जुलाई 2021 को आहुत किया जाएगा।  बैठक के प्रस्ताव के अनुसार बिहार क्रिकेट एसोसिएशन में कमेटी सब कमेटी सहित सभी प्रकार के क्रिकेटिंग गतिविधियों के लिए एक पाँच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया, इस कमेटी के सदस्यों का चयन संचालन समिति के सदस्यों के द्वारा किया जाएगा।  सी ई ओ के पद पर शक्ति कुमार सिंह को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया।

जबकि अन्य सभी पदों पर नियुक्तियों के लिए संचालन समिति और सचिव को अधिकृत किया गया, इसके लिए सभी प्रक्रिया सी ई ओ के द्वारा आगे बढ़ायी जाएगी। इस आम सभा में बीसीसीआई के लिए प्रतिनिधि के रूप में अधिकृत करने के लिए आदित्य वर्मा व अन्य  के नामों का प्रस्ताव किया गया, जिसे सहमति के बाद संचालन समिति के द्वारा संपुष्ट किया जाएगा। इस बैठक में लोकपाल, नैतिक अधिकारी कि नियुक्ति और चयन समिति के गठन / नियुक्ति के समय सचिव संजय कुमार आम सभा कि अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष कि सहमति के चर्चा से अलग रहे।

आम सभा में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के वैसे जिलों के प्रतिनिधियों को अलग रखा गया, जिनकी पात्रता लोढ़ा कमेटी एवं बीसीए के संविधान  के अनुरूप नहीं है। बैठक में फर्जी रूप कार्यरत जिलों पर कारवाई करने का निर्णय लिया गया। पूर्व के सभी चुनाव और सुपरवाइजरी कमेटी के द्वारा द्वारा जब बिहार क्रिकेट एसोसिएशन डाट इन को मान्य किया गया था फिर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन डाट कॉम का परिचालित होने को अवैध घोषित करते हुए उस पर कारवाई करने का निर्णय लिया गया। बैठक में पूर्व के लोकपाल जय नंदन सिंह अवकाश प्राप्त न्यायाधीश पटना हाई कोर्ट के 13 अप्रैल 2019 के आदेश के अनुपालन पर मामला नए लोकपाल के समक्ष दायर किया जाएगा।

सभी निर्णय को आगामी आम सभा में संपुष्ट किया जाएगा।

[ad_2]

Source link

Related Articles

Leave a Comment