Thursday, June 10, 2021
HomeBiharबीसीए की छवि को धूमिल करने वाले असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई...

बीसीए की छवि को धूमिल करने वाले असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई करेगा बीसीए:- कृष्णा पटेल


  • बीसीए की छवि को धूमिल करने वाले असामाजिक तत्वों पर सख्त कार्रवाई करेगा बीसीए
  • असामाजिक तत्वों पर बीसीए कसेगा शिकंजा 

PATNA 20 मई: बिहार क्रिकेट संघ के मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल में एक बयान जारी कर कहा है कि बीते कुछ दिनों से कुछ असामाजिक तत्व ज्यादा सक्रिय दिख रहे हैं और “खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे” जैसी हरकत करते हुए बीसीए के प्रतिष्ठित पदाधिकारियों पर मनगढ़ंत आरोप लगाते फिर रहे हैं।

विदित हो कि निलंबित सचिव संजय कुमार‌ को बीसीए की हुई वार्षिक आम सभा की बैठक में सदन के सदस्यों ने पद का दुरुपयोग करने सहित अन्य गंभीर आरोपों में दोषी पाते हुए पहले ही बर्खास्त कर चुकी थी।जिस पर सुनवाई करते हुए वर्तमान एथिक्स ऑफिसर सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति श्री राघवेंद्र प्रसाद सिंह ने कंफ्लिक्ट आफ इंटरेस्ट व लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को सीधा-सीधा उल्लंघन करने के मामले में दोषी पाया और निलंबित सचिव की बर्खास्तगी बरकरार रखते हुए एक वर्ष तक क्रिकेटिंग गतिविधियों से भी दूर रहने का फरमान जारी कर दिया है।

तब से कुछ लोग अपना मानसिक संतुलन खो बैठें हैं व सच्चाई मानने से भागे फिर रहें हैं और फिजूल की बातों में झूठा भ्रम पैदा कर लोगों को दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं।
लेकिन वास्तविकता क्या है जिसे हर जिला संघ के पदाधिकारी, खिलाड़ी और खेलप्रेमी भली-भांति जानते और समझते भी हैं।

कृष्णा पटेल ने आगे कहा है कि बिहार क्रिकेट संघ का नाम इस्तेमाल कर खिलाड़ियों में भ्रम पैदा करने, संघ की छवि को धूमिल करने वाले और बिहार क्रिकेट संघ के सम्मानित पदाधिकारियों पर बिना साक्ष्य के मनगढ़ंत आरोप लगाकर पदाधिकारियों की छवि को धूमिल करने का प्रयास करने वाले असामाजिक तत्त्वों पर बीसीए सख्त कानूनी करवाई करेगी। साथ ही साथ वैसे पोर्टल न्यूज़ वेबसाइट पर भी कानूनी कार्रवाई किया जा रहा है जो बिना साक्ष्य के निराधार खबर प्रकाशित कर अपने पब्लिसिटी के लिए बिहार के खिलाड़ियों में भ्रम पैदा करते हैं।

वैसे प्रवृति के लोग ओछी हरकत कर अपने किए गए काले कारनामों पर पर्दा डालने के उद्देश्य से बीसीए के प्रतिष्ठित पदाधिकारियों पर झूठा आरोप – प्रत्यारोप कर लोगों को दिग्भ्रमित करने वाले लोग अब सावधान हो जाएं ।
क्योंकि “अतिशय रगड़ करे जो कोई, अनल प्रकट चन्दन से होई.” इसलिए अब बीसीए वैसे लोगों को चिन्हित कर जल्द ही उस पर कानूनी शिकंजा कसने की तैयारी में है ।

बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह सहित सभी पदाधिकारियों के नेतृत्व में संघ खेल और खिलाड़ियों के हित में लगातार कार्य कर रही है। जिसका पूरा रोड मैप तैयार है और आने वाले दिनों में सरकार द्वारा कोविड-19 के लिए जारी गाइडलाइंस के अनुसार विकास कार्य व खेल गतिविधियों पर संघ अपना मास्टर प्लान जारी करेगी।

इसीलिए मैं अपनी और बिहार के सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों की ओर से खेल और खिलाड़ी के हित में संघ द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्यों के लिए संघ के समस्त पदाधिकारियों के प्रति आभार प्रकट करता हूं ।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!