Thursday, June 10, 2021
HomeBiharबिहार क्रिकेट संघ की कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक संपन्न,हुई कई महत्वपूर्ण...

बिहार क्रिकेट संघ की कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक संपन्न,हुई कई महत्वपूर्ण निर्णय।


पटना  30 मई :  बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की वर्चुअल बैठक पूर्वनिर्धारित एजेंडा और सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से लिए गए कई अन्य निर्णय के साथ संपन्न हुआ।

इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी सहित कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कार्यकारी सचिव कुमार अरविंद, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, आईसीए प्रतिनिधि आमिरकर दयाल, सीईओ मनीष राज, महिला खिलाड़ी प्रतिनिधि कविता राय ने कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की वर्चुअल बैठक में शामिल हुए।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि इस बैठक में पूर्व से निर्धारित मूलतः दो एजेंडे पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई और सदस्यों द्वारा सर्वसम्मति से संपुष्टि की गई सर्वप्रथम पिछली बैठक की संपुष्टि की गई ।

उसके बाद मुख्य रूप से एथिक ऑफिसर सह कार्यकारी लोकपाल श्री राघवेंद्र प्रसाद सिंह द्वारा 15 मई 2021 को बर्खास्त सचिव संजय कुमार की बर्खास्तगी को जारी रखते हुए एक वर्ष तक क्रिकेटिंग गतिविधियों से दूर रहने की जारी आदेश को स्वीकृति प्रदान की गई और संविधान के अनुसार अग्रेतर कार्रवाई हेतु बीसीए के सीईओ मनीष राज को अधिकृत किया गया है।

खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ के पुराने बकाया राशि का भुगतान बीसीसीआई से कराने के लिए सीईओ को अधिकृत किया गया है।

बीसीए को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए आवश्यकतानुसार कर्मचारी रखे जाने और उनकी समस्याओं का निराकरण करने के लिए बीसीए के कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, जिला प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह और आईसीए प्रतिनिधि आमिरकर दयाल की देखरेख में 3 सदस्यीय समिति गठित की गई है।
जबकि वर्तमान में कार्यरत कर्मचारीयों के बकाया मासिक वेतन का भुगतान बीसीएल या बीसीसीआई से अनुरोध करने के लिए सीईओ को अधिकृत किया गया है।

बिहार क्रिकेट संघ को आत्मनिर्भर बनाने और घरेलू क्रिकेट का संचालन हेतु प्रायोजक की तलाश और उसके लिए परियोजना बनाने व संचालन करने के लिए सीईओ मनीष राज और आईसीए प्रतिनिधि आमिरकर दयाल को अधिकृत किया गया है।

वहीं कल बीसीसीआई की हुई एसजीएम की बैठक में बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी को बीसीए के मुद्दों पर सकारात्मक पक्ष रखने के लिए कमेटी ऑफ मैनेजमेंट के सभी सम्मानित सदस्यों द्वारा साधुवाद दी गई।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!