Saturday, May 8, 2021
HomeBiharप्रथम वशिष्ठ नारायण मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का मैच फिक्सचर जारी।

प्रथम वशिष्ठ नारायण मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का मैच फिक्सचर जारी।


पटना 27 मार्च: 1 अप्रैल 2021 से राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त प्रथम वशिष्ठ नारायण मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही है। जिसमें चार – चार टीमों को पुल- (ए) और पुल – (बी) में बांटा गया है।

जिसकी जानकारी देते हुए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने बताया कि पुल – (ए) में अंशुल होम्स, श्याम स्टील नालंदा, अतुल्यबानी मिथिला और बिहार मावेरिक्स को रखा गया है। जबकि ‌पुल – (बी ) में देवराज शाहाबाद, मैजिस्टिक कोशी, रूबन पाटलिपुत्र और बीएसपीएचसीएल को शामिल किया गया है।जिनका मुकाबला 1 अप्रैल 2021 से 9 अप्रैल 2021 तक खेला जाएगा जो
निम्नलिखित इस प्रकार है:-

1 अप्रैल को अंशुल होम्स और श्याम स्टील नालंदा के बीच प्रथम व उद्घघाटन मुकाबला खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला अतुल्यबानी मिथिला और बिहार मावेरिक्स के बीच खेला जाएगा।

2 अप्रैल 2021 को प्रथम मुकाबला अंशुल होम्स और अतुल्यबानी मिथिला के साथ खेला जाएगा।जबकि दूसरा मुकाबला श्याम स्टील नालंदा और बिहार मावेरिक्स के साथ खेला जाएगा।

3 अप्रैल 2021 को प्रथम मुकाबला बिहार मावेरिक्स और अंशुल होम्स के बीच खेला जाएगा।जबकि दूसरा मुकाबला श्याम स्टील नालंदा और अतुल्यबानी मिथिला के साथ खेला जाएगा।

5 अप्रैल 2021 को प्रथम मुकाबला देवराज शाहाबाद और मैजेस्टिक कोशी के साथ खेला जाएगा।जबकि दूसरा मुकाबला रूबन पाटलिपुत्र और बीएसपीएचसीएल के साथ खेला जाएगा।

6 अप्रैल 2021 को प्रथम मुकाबला देवराज शाहाबाद और रूबन पाटलिपुत्र के बीच खेला जाएगा।जबकि दूसरा मुकाबला मैजेस्टिक कोशी और बीएसपीएचसीएल के साथ खेला जाएगा।लीग मैच के आखिरी दिन।

7 अप्रैल को प्रथम मुकाबला देवराज शाहाबाद और बीएसपीएचसीएल के बीच खेला जाएगा।
जबकि दूसरा मुकाबला रूबन पाटलिपुत्र और मैजेस्टिक कोशी के साथ खेला जाएगा।

8 अप्रैल 2021 को पुल – ए और पुल – बी में सर्वाधिक अंक अर्जित कर प्रथम व द्वितीय स्थान पर काबिज होने वाली टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।प्रथम सेमीफाइनल मुकाबला पुल- ए के प्रथम व पुल – बी के द्वितीय स्थान पर काबिज रहने वाली टीम के बीच खेला जाएगा।जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला पुल – बी के प्रथम व पुल – ए के द्वितीय स्थान पर काबिज रहने वाली टीम के साथ खेला जाएगा।

इस पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष कर फाइनल में प्रवेश करने वाली दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच 9 अप्रैल 2021 को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

वहीं टेक्निकल कमेटी के चेयरमैन पूर्व क्रिकेटर सौरव चक्रवर्ती ने इस टूर्नामेंट से जुड़ी मुख्य बातों को बिंदुवार तरीके से रखते हुए कहा है कि सभी टीम प्रबंधकों को निर्देश दिया जाता है कि वह अपने अधिकतम 15 खिलाड़ियों की सूची अभिलंब जारी कर दें और एक बार लिस्ट जारी हो जाने के बाद उसमें कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा।

टीम संबंधी अन्य निम्न बातें बिंदुबार इस प्रकार हैं :-

1. प्लेयिंग 11 में रणजी/ विजय हजारे/ सैयद मुश्ताक अली के अधिकतम पांच खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है।

2. कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते कमेटी किसी भी गेस्ट प्लयेर को टीम में शामिल नहीं किया जा सकता हैं। (केवल बिहार में पंजीकृत खिलाड़ी टूर्नामेंट में शामिल होंगे)

3.हर टीम के अंतिम एकादश में कम से कम दो अंडर-19 खिलाड़ी का होना अनिवार्य है। उन्हें बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पोर्टल पर वर्तमान सत्र के अंडर-19 वर्ग समूह में रजिस्टर्ड होना अनिवार्य है और उसका जन्म 1सितंबर 2001 के बाद क होना चाहिए।

4. हर टीम में कम से कम दो वैसे खिलाड़ियों का होना अनिवार्य है जो कभी भी किसी भी स्टेट टीम में 23 या सीनियर ग्रुप में शामिल नहीं हुआ हो।

5. 16 वर्ष से कम उम्र के खिलाड़ी को भाग लेना प्रतिबंधित है।

 



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!