Saturday, May 8, 2021
HomeBiharनवादा में खेल ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के लिए ‘अपना नवादा’ ने सांसद...

नवादा में खेल ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के लिए ‘अपना नवादा’ ने सांसद को सौंपा ज्ञापन।


नवादा 3 मार्च : नवादा शहर के हरिश्चंद्र स्टेडियम एवं कृष्णा प्रसाद ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के लिए ‘अपना नवादा’ नामक संगठन ने नवादा के स्थानीय सांसद चंदन सिंह को ज्ञापन सौंपा है। ‘अपना नवादा’ संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष सुमन शेखर ने बताया कि वर्तमान में जिले में इस स्टेडियम के अलावा जिले में कोई भी खेल ग्राउंड नहीं है, स्टेडियम की हालात ये है कि बरसात के दिनों में घण्टे भर की बारिश होने के बाद इसकी हालत ऐसी हो जाती है कि यहाँ खिलाड़ी पैर भी नहीं रख पाते हैं।

सरकार इसके मरम्मती और सौंदर्यीकरण के लिए करोड़ो रुपया खर्च करने का ऐलान कर चुकी है लेकिन धरातल पर सच्चाई कुछ और है, स्टेडियम में ढंग की लाइटिंग ना होने के कारण देर शाम होने के बाद खिलाड़ी यहाँ प्रैक्टिस नहीं कर पाते हैं। वहीं ग्राउंड में अबतक शौचालय की उपलब्धता ना होने के कारण खिलाड़ी खुले में शौच करने को मजबूर हैं वहीं शौचालय की अनुपलब्धता के कारण महिला खिलाड़ी यहाँ प्रैक्टिस करने से कतराती है।

इन्हीं सब माँगो को लेकर ‘अपना नवादा’ संगठन ने स्थानीय सांसद को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञात हो कि इससे पहले भी ‘अपना नवादा’ जिले में खेल के मैदान के गुणवत्ता को लेकर कार्य करते रही है। कुछ महीने पहले शहर के मिर्जापुर स्थित एक डंपिंग ग्राउंड को ‘अपना नवादा’ के कार्यकारी अध्यक्ष सुमन शेखर के नेतृत्व में स्थानीय निवासियों के सहयोग से एक शानदार खेल ग्राउंड का रूप दिया है, जहाँ जिले ही नहीं बल्कि बाहर के जिलों के खिलाड़ी भी प्रैक्टिस करने आते हैं, अपना नवादा ने इस ग्राउंड के सौंदर्यीकरण के लिए सांसद से माँग किया है। सांसद ने अपनी ओर से हरसंभव मदद का भरोसा जताया है।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!