Friday, June 11, 2021
HomeBiharक्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक संपन्न

क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक संपन्न


  • हर परिवार में उत्सव के रूप में आयोजित हो अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम : रविशंकर
  • क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक संपन्न

PATNA 02 जून: कोविड गाइड लाइन को पालन करते हुए मंगलवार की सांयकाल क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक

प्रांत अध्यक्ष चन्द्रशेखर अधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई।बैठक विशेष रूप से उपस्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उत्तर बिहार प्रांत प्रचारक श्री रविशंकर सिंह विसेन सहित प्रांत कार्यकारिणी के सभी सदस्यों का स्वागत सह प्रांत मंत्री नवीन सिंह परमार ने किया, वहीं बैठक का संचालन प्रांत मंत्री अमित कुमार ठाकुर ने *किया* ।

बैठक में सर्वप्रथम पिछले दिनों संपन्न हुए श्री हनुमान जयंती समारोह सह क्रीड़ा भारती स्थापना दिवस समारोह पर चर्चा के साथ ही साथ आगामी दिन आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम एवं कोरोना काल में उत्तर बिहार प्रांत में संचालित किए जा रहे क्रीड़ा भारती हेल्पलाइन सेवा के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में क्रीड़ा भारती हेल्पलाइन सेवा के कार्य योजना के संबंध में सह प्रांत मंत्री श्री सिंह ने विस्तार से जानकारी दी, वहीं आगामी 21 जून को आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम को सरकारी *गाइडलाइन* का पालन करते हुए अधिक से अधिक परिवारों में आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

इस मौके पर वर्चुअल बैठक में शामिल सभी प्रांत स्तरीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रांत प्रचारक श्री रविशंकर जी ने कहा कि क्रीड़ा भारती उत्तर बिहार प्रांत के कार्यकर्ता स्व- विवेक से क्रीड़ा भारती हेल्पलाइन सेवा स्थापित कर के इस कोरोना काल में जो सेवा कार्य शुरू किया है वह *सराहनीय* है।

उन्होंने कहा कि आगामी योग दिवस कार्यक्रम के लिए उत्तर बिहार प्रांत के सभी जिलों में क्रीड़ा भारती के कार्यकर्ता कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए बड़े कार्यक्रम आयोजित नहीं कर के छोटे-छोटे समूहों व अधिक से अधिक परिवारों में योग का कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना कर आज से लग जाएं।

प्रांत प्रचारक जी ने कहां कि हम योग दिवस को सामने रख कर पुरे एक सप्ताह के लिए अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर सकते हैं। इस कार्यक्रमों के माध्यम से हम मातृ शक्ति सहित समाज के अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों के लिए अलग-अलग कार्यक्रमों की रचना कर सकते हैं।
उन्होंने कहां कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि योग दिवस कार्यक्रम को लोग अपने अपने-अपने घरों में एक उत्सव की आयोजित करें।

बैठक में प्रांत उपाध्यक्ष सुमन कुमार चंद, रौशन सिंह धोनी, प्रांत कोषाध्यक्ष रोहित कुमार, प्रांत महिला प्रमुख सबिता ठाकुर, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य डाॅक्टर सुधीर कुमार सिंह, रणधीर कुमार , डॉक्टर अयोध्या नाथ झा, रवि श्रीवास्तव सहित कई सदस्यों ने भाग लिया।

बैठक के अंत में कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले सभी नागरिकों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई । वहीं विश्व कल्याण के लिए शांति मंत्र पाठ के साथ बैठक का समापन हुआ ।



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!