Saturday, May 8, 2021
HomeBiharकटिहार जिला बी-डिवीज़न में थ्री स्टार क्रिकेट क्लब और न्यू स्पोर्टिंग क्रिकेट...

कटिहार जिला बी-डिवीज़न में थ्री स्टार क्रिकेट क्लब और न्यू स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब विजयी


कटिहार 4 अप्रैल: डी.एस.कॉलेज के प्रांगण में कटिहार जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित बी-डिवीजन जिला क्रिकेट लीग सत्र 2020-21में आज का पहला मुकाबला थ्री स्टार क्रिकेट क्लब बनाम इंडियन क्रिकेट क्लब के बिच खेला गया।

सुबह टॉस थ्री स्टार के कप्तान विकास ने जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया रोहित कुमार 34 छोटू कुमार 24 राकेश कुमार 23 और वोणु कुमार के नाबाद 18 रनो के सहयोग से 29 ओवर में 9 विकेट पे 190 रन बनाये। इंडियन क्रिकेट के विक्रम चौधरी ने 29/4 विकेट लिए जबकी राहुल राज ने 26/2 मो.इरफ़ान ने 44/2 तथा रोहित और सुजीत ने 1-1 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडियन क्रिकेट के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को बेहतरीन 56 रनो की शुरुआत दी खासकर के अभिनव प्रकाश (42) ने गेंदबाजों की अच्छे से खबर ली पर उनके आउट होते ही टीम की लै बिगड़ गयी और एक एक करके विकेट गिरने लगे इस बिच राहुल राज(29) और मो.इरफ़ान(20) ने 44 रनो की साझेदारी करके जीत की उम्मीद को ज़िन्दा रखा पर दोनों के आउट होते ही पारी फिर से बिखर गयी और टीम 153 रनो पे आउट हो गयी इस तरह थ्री स्टार ने 37 रनो से मैच जीतकर 2 अंक प्राप्त किये। थ्री स्टार के रोहित कुमार ने 34/3 सत्यम कुमार ने 36/2 विकास कुमार ने 16/2 जबकी सुशांत ने 7/1 विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई!
अपने आलराऊंड प्रदर्शन के लिए रोहित कुमार को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया!
निर्णायक की भूमिका सुमाभो घोष और साहिल रज़ा ने निभाई।

दूसरे तरफ राजेंद्र स्टेडियम के तत्वाधान में कटिहार जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित बी-डिवीजन जिला क्रिकेट लीग सत्र 2020-21में आज का दूसरा मुकाबला टाउन क्रिकेट क्लब बनाम न्यू स्पोर्टिंग क्रिकेट क्लब के बिच हुआ जिसमे टॉस टाउन क्रिकेट ने जीता और बल्लेबाज़ी की। साहिल आलम 42 आदित्य सोलंकी 35 और आदित्य राज ने 17 रन बनाये, पर टीम मो.इमरान की घातक गेंदबाज़ी 17/5 के आगे 29.1 ओवर में मात्र 141 रनो पे सिमट गयी। इसमें उनका भरपूर सहयोग दिया राहुल कुमार 18/2 और मो.सलाहुद्दीन 21/1 विकेट लेकर।

जवाबी पारी खेलते हुए न्यू स्पोर्टिंग ने विकास कुमार 42 नाबाद विजय कुमार 20 नाबाद जबकी अभय कुमार 16 की पारी के दम पर 2 विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया  .टाउन क्रिकेट के राज आर्यन ने 24/3 बबलू कुमार ने 31/2 जबकी अभिनव और विशाल ने 1-1 विकेट लिए। आज के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार विकास कुमार को उनके बेहतरीन पारी के लिए दिया गया।

आज निर्णायक की भूमिका में बिनय झा और अमन महतो रहे जबकी स्कोरिंग की ज़िम्मेदारी राजनारायण ने संभाली!
जिला सचिव रितेश कुमार के द्वारा सुचना मिली के कल डी.एस.कॉलेज में टाइटन क्रिकेट क्लब बनाम बलरामपुर क्रिकेट क्लब के बिच जबकी राजेंद्र स्टेडियम में वाइट एलेवेन बनाम स्पार्क एलेवेन के बिच मुकाबला खेला जायेगा !



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!